तुलसी के उपाय || Tulsi Ke Upay || Tulsi Ke Upay Batao

तुलसी के उपाय, Tulsi Ke Upay, Tulsi Ke Totke, Tulsi Ke Achuk Upay, Kare Ye Tulsi Ke Upay, Tulsi Ke Upay Batao, Tulsi Ke Upay Bataye.
10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678
नोट : यदि आप अपने जीवन में किसी कारण से परेशान चल रहे हो तो ज्योतिषी सलाह लेने के लिए अभी ज्योतिष आचार्य पंडित ललित त्रिवेदी पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण कीजिये ! +91- 9667189678 ( Paid Services )
30 साल के फ़लादेश के साथ वैदिक जन्मकुंडली बनवाये केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678
हर महीनें का राशिफल, व्रत, ज्योतिष उपाय, वास्तु जानकारी, मंत्र, तंत्र, साधना, पूजा पाठ विधि, पंचांग, मुहूर्त व योग आदि की जानकारी के लिए अभी हमारे Youtube Channel Pandit Lalit Trivedi को Subscribers करना नहीं भूलें, क्लिक करके अभी Subscribers करें : Click Here

तुलसी के उपाय || Tulsi Ke Upay

वैसे आप सब पहले से जानते हो की तुलसी का पौधा पूजा में कितना महत्व रखता है तुलसी पूजा के साथ साथ ओषधि और वास्तु दोष को दूर करने के लिए भी उपयोगी होती है ! आज हम आपको Tulsi Ke Upay बताने जा रहे हैं जिन्हें आप जानकर अपने जीवन में कुछ समस्या का समाधान तुलसी से ही कर पओगें ! यदि आप तुलसी का पौधा अपने घर पर लगते हो तो वह आपके घर को दोषों से मुक्ति प्रदान करता है ! Online Specialist Astrologer Acharya Pandit Lalit Trivedi द्वारा बताये जा रहे तुलसी के उपाय || Tulsi Ke Upay को पढ़कर आप भी बहुत आसन तुलसी के उपाय और टोटके अपने घर पर कर सकोगें !! जय श्री सीताराम !! जय श्री हनुमान !! जय श्री दुर्गा माँ !! जय श्री मेरे पूज्यनीय माता – पिता जी !! यदि आप अपनी कुंडली दिखा कर परामर्श लेना चाहते हो तो या किसी समस्या से निजात पाना चाहते हो तो कॉल करके या नीचे दिए लाइव चैट ( Live Chat ) से चैट करे साथ ही साथ यदि आप जन्मकुंडली, वर्षफल, या लाल किताब कुंडली भी बनवाने हेतु भी सम्पर्क करें Mobile & Whats app Number : 9667189678 Tulsi Ke Upay By Astrologer Acharya Pandit Lalit Trivedi

तुलसी के उपाय || Tulsi Ke Upay

धन प्राप्ति व् सुख समृद्धि के उपाय : Dhan Prapti or Sukh Samrddi Ke Tulsi Ke Upay
  • यदि कोई भी जातक तुलसी की माला ( Tulsi Ke Upay ) से कोई भी श्री लक्ष्मी माता जी का मंत्र यथा शक्ति से 1 या 11 माला प्रतिदिन जप करे तो उस जातक को धन की प्राप्ति होने लगती है और उसके परिवार में सुख समृद्धि आने लगाती है !
  • जो भी व्यक्ति धन सम्बन्धित परेशानी से घिरा रहता हो तो वह तुलसी की जड़ को विधि पूर्वक निमंत्रण देकर अपने घर ले आएं । उसके बाद उस जड़ को गंगाजल से धोकर उसका पूजन करें व् तुलसी मंत्र का जाप करें ! पूजा करने के बाद उस जड़ को को दाएं हाथ पर पीले कपड़े में लपेटकर बांध लें । ऐसा करने से व्यक्ति को धन संबंधी कार्यों में भी विशेष सफलता प्राप्त होती हैं ! 
  • यदि आप धन सम्बन्धित परेशानी को दूर करना चाहते है तो अपने घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ तुलसी के पौधे गमले में लगाएं । प्रतिदिन तुलसी की उचित देखभाल करें ( Tulsi Ke Upay )। ऐसा करने से आपके पास कभी भी धन सबंधित परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा !
10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678
नजर दोष के उपाय : Najar Dosh Ke Tulsi Ke Upay
  • यदि किसी भी व्यक्ति को बुरी नजर के कारण परेशानी से परेशान है तो तुलसी के सात पत्ते और सात काली मिर्च मुट्ठी में लेकर जिस भी व्यक्ति को नजर लगी हो उसे लेटाकर मुट्ठी बंद करके उसके सिर से पैर तक 21 बार ऊँ - ऊँ मंत्र उच्चारण करते हुए वार लें । उसके बाद काली मिर्च को चबाने के लिए व् तुलसी के पत्तों को मसलकर निगलने को पीड़ित व्यक्ति को दें ( Tulsi Ke Upay )। उसके बाद अंत में पीड़ित व्यक्ति को लेटाकर उसके तलवों को किसी कपड़े से 7 बार या 11 बार झाड़ दें । 
  • यदि कोई भी व्यक्ति असली तुलसी की माला गले में धारण करता है तो उसे किसी की बुरी नजर नही लगती हैं ! और सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती हैं !
देव दोष से मुक्ति पाने के उपाय : Dev Dosh Se Mukti Pane Ke Tulsi Ke Upay
  • जो भी जातक नित्यकर्म से निवृत होने के बाद प्रतिदिन सुबह के समय तुलसी के नीचे दीपक जलाकर पूजन करता है उस जातक के सब प्रकार के देव दोष समाप्त हो जाते है !
पितृदोष से मुक्ति के उपाय : Pitr Dosh Se Mukti Ke Tulsi Ke Upay
  • आप अपने घर में २ गमले लाकर एक में तुलसी और दुसरे गमले में काले धतूरे का पौधा लगाये ! इन दोनों पौधों पर प्रतिदिन नित्य कर्म से निवृत होकर शुद्ध जल में थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर अर्पित करें। जो कोई भी जातक यह प्रयोग नित्य 1 वर्ष तक करेगा उस जातक को पितृदोष से मुक्ति मिल जायेगी ( Tulsi Ke Upay )। और इसके साथ साथ उस जातक को ब्रहमा, विष्णु, महेश, इन तीनों की संयुक्त पूजा फल मिलेगा चूंकि विष्णु प्रिया होने के कारण तुलसी विष्णु रूप है तथा काला धतूरा शिव रूप है एंव तुलसी की जड़ो में ब्रहमा का निवास स्थान माना जाता है।
वास्तु दोष दूर करने के उपाय : Vastu Dosh Dur Karne Ke Tulsi Ke Upay
  • किसी भी जातक के घर में लगा हुआ तुलसी का पौधा उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन और नकारात्मक ऊर्जा का समापन करता है साथ ही साथ आपके घर में कोई भी किसी भी तरह का वास्तु दोष होता है उससे भी समाप्त कर देता है ! जिससे जातक के घर में सुख-शांति बनी रहती है ।
कालसर्प दोष से मुक्ति के उपाय : Kalsarp Dosh Se Mukti Ke Tulsi Ke Upay
  • एक छोटा सा चाँदी का सर्प बनवाकर चर्तुदशी तिथि के दिन इस सर्प को नित्य कर्म से निवृत होकर तुलसी के पौधे के नीचे रखकर सर्प पर दूध, अक्षत व् रोली आदि लगाकर इसकी पूजा करें व् घी का दीपक भी जलायें। जिस समय पूजा करें उस समय पूजा करने वाले साधक का मुख पूर्व दिशा की तरफ होना चाहिए। साथ ही भोग अर्पित कर दान भी करें ( Tulsi Ke Upay )। दीपक जब ठण्डा हो जाये तो उसके बाद चाॅदी के सर्प को पूजा करने वाला साधक ही उठाकर किसी नदीं में प्रवाहित कर दे। इस प्रकार नित्य प्रतिदिन 40 दिन तक पूजन करने से कोई भी जातक की कुंडली में कालसर्प दोष होता है वह दूर हो जाता है !
अशुभ सपने को दूर करने के उपाय : Ashubh Sapne Ko Dur Karne Ke Tulsi Ke Upay
  • जब भी जिस भी व्यक्ति को कोई भी बुरा सपना या अशुभ सपना रात में आये तो वह व्यक्ति प्रात: उठकर सारा सपना तुलसी के सपने बैठकर कह देने से उस सपने के दुष्फल समाप्त हो जाते हैं ! 
जिद्दी संतान के उपाय : Jiddi Santan Ke Tulsi Ke Upay
  • अगर किसी व्यक्ति की संतान बहुत ज्यादा जिद्दी हो और वह कहना नही मानती हो तो उस व्यक्ति को अपने घर के पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाये और उस तुलसी के पौधे से रविवार को छोड़कर रोजाना तीन पत्ते खिलाएं, ऐसा करने से संतान ज़िद्द करने कम लगेगा व् सन्तान का व्यवहार सुधरने लगेगा । 
कन्या के विवाह के उपाय : Kanya Ke Vivah Ke Tulsi Ke Upay
  • यदि किसी भी कन्या के विवाह में परेशानी आ रही हो तो  वह कन्या तुलसी के पौधे को अपने घर के दक्षिण - पूर्व में रखकर नियमित रूप से जल अर्पण करें ( Tulsi Ke Upay )। ऐसा करने से बहुत जल्द कन्या का विवाह हो जायेगा ! 
30 साल के फ़लादेश के साथ वैदिक जन्मकुंडली बनवाये केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678
तुलसी का पौधा किचन के पास रखने से परिवार के सभी सदस्यों के बीच में आपसी प्रेम व् सामंजस्य बना रहता है ।

असली तुलसी की माला गले में धारण करने से उस व्यक्ति पर सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है । और उसे किसी की बुरी नजर भी नहीं लगती है ( Tulsi Ke Upay )। व् उस व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता मिलती है !

जो व्यक्ति नित्य प्रतिदिन सुबह तुलसी को जल चढ़ाकर घी का दीपक जलाता हैं तो उस व्यक्ति का स्वास्थ्य सम्बन्धित परेशानी नहीं होगी !

जो भी व्यक्ति संध्या के समय रोजाना तुलसी के पास घी का दीपक जलाता है उस व्यक्ति पर हमेशा माँ श्री लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती हैं !


यदि आप अपने जीवन में किसी कारण से परेशान चल रहे हो तो ज्योतिषी सलाह लेने के लिए अभी ज्योतिष आचार्य पंडित ललित त्रिवेदी पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण कीजिये ! +91- 9667189678 ( Paid Services )
यह पोस्ट आपको कैसी लगी Star Rating दे कर हमें जरुर बताये साथ में कमेंट करके अपनी राय जरुर लिखें धन्यवाद : Click Here
Related Post : 
Previous
Next Post »